breaking news New

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी अरूण उरांव ने पार्टी को कहा अलविदा, मुख्यमंत्री की मौजूदगी में ली बीजेपी की सदस्यता, भाजपा की टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी अरूण उरांव ने पार्टी को कहा अलविदा, मुख्यमंत्री की मौजूदगी में ली बीजेपी की सदस्यता, भाजपा की टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

रांची 23 अक्टूबर 2019 छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव के पहले कांग्रेस के सहप्रभारी अरुण उरांव ने पार्टी को बड़ा झटका दिया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस सह प्रभारी अरूण उरांव ने कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा में शामिल हो गये हैं। रांची में मुख्यमंत्री रघुवर दास की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया। AICC ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के साथ दो सह प्रभारी की नियुक्ति की थी। अरूण उरांव के अलावा चंदन यादव को सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गयी थी। रांची में आज अरूण उरांव ने कांग्रेस पार्टी को छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया।

इसके साथ झारखंड में आज विपक्ष के पांच विधायक भाजपा में शामिल हो गये हैं। भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में झामुमो ( jmm) के दो कुणाल षाड़ंगी, जेपी पटेल, कांग्रेस के दो सुखदेव भगत, मनोज यादव एवं नवजवान संघर्ष मोरचा के एक भानु प्रताप शाही हैं।

भाजपा में आज शामिल होने वालों में अन्य लोगों में कांग्रेस नेता अरुण उरांव, पूर्व डीजीपी डीके पांडेय और पूर्व आईएएस सुचित्रा सिन्हा भी हैं। सभी सदस्यों को अॅानलाइन सदस्यता दिलायी गयी है। उनसे मिस्डकॉल कराया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास, भाजपा नेता जयंत सिन्हा, झारखंड प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ और बिहार के मंत्री व झारखंड विस चुनाव के सह प्रभारी नंदकिशोर यादव मौजूद थे।

गौरतलब है कि  झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगरमी तेज हो गयी है और भाजपा ने विपक्षी खेमे में सेंधमारी कर दी है। रांची में आज भाजपा का महामिलन समारोह आयोजित किया गया है, जिसमें भाजपा को यह बड़ी उपलब्धि हासिल हुई।