breaking news New

Big Breaking : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने घोषित की सहायक प्राध्यापक परीक्षा की तारीख़े, इस दिन से शुरू होगी परीक्षा, देखें...

Big Breaking : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने घोषित की सहायक प्राध्यापक परीक्षा की तारीख़े, इस दिन से शुरू होगी परीक्षा, देखें...

रायपुर, 12 फरवरी 2020

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सहायक प्राध्यापक परीक्षा 2019 (उच्च शिक्षा विभाग) के 1384 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। सहायक प्राध्यापक परीक्षा 2019 की लिखित परीक्षा 04-05-2020 से 06-05-2020 तक छः शिफ्टो में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के दो प्रश्न पत्र होंगे। पहला प्रश्न पत्र सामान्य ज्ञान तथा दूसरा संबंधित विषय से होगा।


छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सूचना जारी कर अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि जिन आवेदकों ने एक से अधिक विषयों हेतु आवेदन प्रस्तुत किए हैं वे अभ्यर्थी समय सारिणी का अच्छे से अध्ययन कर सुनिश्चित कर लें कि दो या दो से अधिक विषयों की परीक्षा एक ही शिफ्ट में दर्शित हो, तो वे आवेदक 15 अप्रैल 2020 तक आयोग को लिखित में सूचित करें, ताकि वे आवेदित सभी विषयों की परीक्षा में सम्मिलित हो सकें।

बता दें कि लोक सेवा आयोग ने जनवरी 2019 में सहायक प्राध्यापक के 1384 पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया था। उक्त परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी इस संबंध में विस्तृत जानकारी लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर अवलोकन कर देखें जा सकते हैं।