breaking news New

कबीरधाम कलेक्टर श्री अवनीश शरण की मेडिकल और इंजीनियरिंग छात्रों के लिए शानदार पहल, उठाया ये कदम...

कबीरधाम कलेक्टर श्री अवनीश शरण की मेडिकल और इंजीनियरिंग छात्रों के लिए शानदार पहल, उठाया ये कदम...

रायपुर, 14 जुलाई 2019

आमतौर पर जिले के कलेक्टर का काम प्रशासनिक व्यवस्था को मजबूत बनाना और सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने व इसके प्रभावी क्रियान्वयन का होता हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के कलेक्टर श्री अवनीश शरण कुमार ने इन सबसे हटकर मेडिकल व इंजीनियरिंग छात्रों की पढ़ाई के लिए अनोखी पहल की है। उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट किया है जिसमें लिखा है कि...

"हमें इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा के छात्रों के लिए अच्छी तरह से योग्य और समर्पित संकायों के अध्यापको की आवश्यकता है। जो कबीरधाम में सेवा करने के इच्छुक हैं वे आ सकते हैं। हम अच्छा वेतन और आवास प्रदान करेंगे। विस्तार विज्ञापन 2-3 दिनों के भीतर प्रकाशित किया जाएगा।"


कलेक्टर अवनीश शरण की इस पहल का उनके फ़ॉलोअर्स अच्छा कदम बताते हुए लिखतें हैं कि "यह सोच सभी जिले में होनी चाहिए।" वही एक अन्य फॉलोअर ने इसे शानदार कदम बताया है।

हालांकि कलेक्टर अवनीश शरण पहले भी ऐसी पहल कर चुके हैं जो लोगों की लिए अनुकरणीय साबित हुई है। बलरामपुर जिले के कलेक्टर रहते हुए उन्होंने अपनी बेटी का दाखिला सरकारी स्कूल में कराकर ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी। उसके पहले उनकी बेटी सरकारी आंगनबाड़ी में पढ़ा करती थी। उनके कार्यो की गूंज छत्तीसगढ़ ही नही बल्कि दिल्ली तक भी है। जिसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भी उन्हें उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित कर चुके हैं।