breaking news New

करोड़ों भारतीयों की टूटी आस, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर भारत विश्वकप क्रिकेट से हुआ बाहर

करोड़ों भारतीयों की टूटी आस, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर भारत विश्वकप क्रिकेट से हुआ बाहर

लंदन। विश्वकप क्रिकेट के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई. न्यूजीलैंड ने वर्षाबाधित मैच में भारत को जीत के लिए 240 रन का लक्ष्य दिया था, जवाब में भारतीय टीम 221 रन पर आल आउट हो गई.

भारतीय बल्लेबाज रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक 77 रन बनाए, लेकिन अंतिम ओवरों में जल्द रन बनाने के चक्कर में केन विलियमसन के हाथों कैच कर ट्रेट बोल्ड ने अपना शिकार बनाया. वहीं जडेजा का बखूबी साथ दे रहे एमएस धोनी को 50 रन पर मार्टिन गुप्तिल ने रन आउट किया. धोनी के मैदान से जाते ही भारतीय रही-सही उम्मीद खत्म हो गई. भुवनेश्वर को शून्य पर लोकी फर्गूसन ने आउट किया.

इसके पहले भारत को शुरुआत में ही न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने एक के बाद एक लगातार तीन झटके दिए. पहले एक रन पर रोहित शर्मा को मैट हैनरी ने टॉम लैथम के हाथों कैच करवाया. इसके बाद कप्तान विराट कोहली को एक रन पर ट्रेंट बोल्ड ने एलबीडब्ल्यू करवाया. इसके बाद फिर मैट हैनरी ने केएल राहुल को एक रन पर टॉम लैथम को आउट कर दिया.

इसके बाद आए ऋषभ पंत ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर भारतीय पारी को संवारने का प्रयास किया. ऋषभ पंत ने 56 गेंदों पर 32 रन बनाकर मिचेल सेंटनर के शिकार बने. वहीं दिनेश कार्तिक के 9 रन पर आउट होने के बाद आए हार्दिक पंड्या ने 62 गेंदों पर 32 रन बनाकर सेंटनर के शिकार हुए.