breaking news New

ब्रेकिंग: बस्तर की इस विधानसभा सीट पर उप चुनाव की तारीख तय, जानिए कब होगा मतदान

ब्रेकिंग: बस्तर की इस विधानसभा सीट पर उप चुनाव की तारीख तय, जानिए कब होगा मतदान

रायपुर, 25 अगस्त 2019

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग की दंतेवाड़ा में रिक्त हुई विधानसभा सीट पर उप चुनाव 23 सितंबर को होगा. जबकि 27 सितंबर को मतदान के नतीजे आयेंगे. चुनाव आयोग ने बस्तर की ही चित्रकूट विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा अभी नही की है.

केंद्रीय चुनाव आयोग ने आज छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तरप्रदेश में खाली हुई विधानसभा सीटों में उप चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनाव आयोग ने प्रेस रिलीज जारी कर उप चुनाव के कार्यक्रम घोषित किए हैं. चुनाव कार्यक्रम जारी होने के बाद संबंधित जिला में आदर्श आचार संहिता भी प्रभावशील हो जाएगा. चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक दंतेवाड़ा उप चुनाव के लिए आयोग 28 अगस्त को नोटिफिकेशन जारी करेगा. नामांकन दाखिल 4 सितंबर तक किया जा सकेगा, वहीं स्क्रुटनी 5 सितंबर तक होगी. उम्मीदवार 7 सितंबर तक नाम वापस ले सकते हैं. 23 सितंबर को मतदान के बाद 27 सितंबर को मतगणना होगी.

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा सीट से बीजेपी विधायक रहे भीमा मंडावी की लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान माओवादी हमले में मौत हो गई थी. उनके निधन के बाद से यह सीट खाली है. इधर चित्रकूट विधायक रहे दीपक बैज ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद चित्रकूट सीट से अपनी विधायकी छोड़ दी थी, लिहाजा वहां भी उप चुनाव प्रस्तावित है.