breaking news New

बड़ी खबर: डोलोमाइट खदान में काम कर रहे नाबालिग मजदूर का पैर कटा, प्रशासन को नही लगी भनक, नेता प्रतिपक्ष के क्षेत्र का मामला...

बड़ी खबर: डोलोमाइट खदान में काम कर रहे नाबालिग मजदूर का पैर कटा, प्रशासन को नही लगी भनक, नेता प्रतिपक्ष के क्षेत्र का मामला...

बिलासपुर, 18 जुलाई 2019

बालश्रम की रोकथाम का दावा करने वाले श्रम विभाग का दावा उस समय कमजोर पड़ गया जब खदान में काम कर रहे एक नाबालिग मजदूर का पैर मशीन में फसकर कट गया। मामला सामने आने के बाद प्रशासन अब हरकत में आया है। 

मामला छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के विधानसभा क्षेत्र बिल्हा से जुड़ा हुआ है। ग्राम पंचायत खरकेना मे यह डोलोमाइट खदान संचालित है। जानकारी के मुताबिक उक्त संस्था में विगत 15 दिन पहले ग्राम धौराभाठा निवासी एक नाबालिक मजदूर के द्वारा कार्य करने के दौरान उसका एक पैर मशीन की चपेट में आ गया था। जिसके कारण उसका पैर घुटनों के नीचे का भाग मशीन में ही कट कर गिर गया। मशीन में गिरे पैर गिटटी के टुकड़ों के सामान टूट कर बिखर गया। घटना के बाद संस्था के संचालक नाबालिक मजदूर को शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया है और रुपयों का लेनदेन कर मामले को दबाने का प्रयास संचालक द्वारा किया जा रहा है।

सहायक श्रम पदाधिकारी अनिल कुजूर मामलें में कार्रवाई करने की बात कर रहें हैं। जबकि इतने गंभीर मामले की खबर प्रशासन को नही लगना मजदूरों के प्रति प्रशासन की उदासीनता को जाहिर करता है।