breaking news New

BREAKING : आरपी मंडल होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्य सचिव

BREAKING : आरपी मंडल होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्य सचिव

 छत्तीसगढ़ को जल्द नया मुख्य सचिव मिल जाएगा। सीएस के पद के लिए आरपी मण्डल का नाम तय हो गया है। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आरपी मंडल छत्तीसगढ़ के नए मुख्य सचिव होंगे. आरपी मंडल सुनील कुजूर की जगह लेंगे। आरपी मंडल का कार्यकाल 11 महीने का होगा. आरपी मंडल 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. प्रदेश के वर्तमान मुख्य सचिव सुनील कुजूर इस महीने रिटायर होने वाले हैं. 

वर्तमान मुख्य सचिव सुनील कुजूर 5 दिन बाद सेवानिवृत्त हो रहे हैं। उन्हें रेरा भेजा जा सकता है। सेवानिवृत्ति के पहले ही वे रेरा जॉइन कर सकते हैं। 

हम आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार पहले सुनील कुजूर को ही छह माह का एक्सटेंशन देना चाह रही थी। लेकिन केंद्र ने इसकी अनुमति नहीं दी।

आरपी मंडल की छवि ईमानदार अधिकारियों की मानी जाती है. इसके अलावा उन्हें परफारमेंस देने वाले अधिकारियों की श्रेणी में भी शामिल किया जाता है. आरपी मंडल स्थानीय अधिकारी होने के कारण मुख्य सचिव की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव पद के लिए आरपी मंडल के अलावा सीके खेतान और अमिताभ जैन के नाम पर भी चर्चा हो रही थी, लेकिन आरपी मंडल का नाम सबसे ऊपर माना जा रहा है। आरपी मंडल को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विश्वासपात्र अफसरों में से एक माना जाता है.